संक्षिप्त विश्लेषण: ऑप्टिकल फाइबर अंत पीसने के तरीके क्या हैं?

May 14, 2021

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर संक्षिप्त विश्लेषण: ऑप्टिकल फाइबर अंत पीसने के तरीके क्या हैं?

5G तकनीक के अनुप्रयोग के साथ, ऑप्टिकल फाइबर की प्रवेश दर धीरे-धीरे बढ़ रही है, लेकिन बाजार में विभिन्न प्रकार के ऑप्टिकल फाइबर हैं, इसलिए खरीदते समय विभिन्न मापदंडों की पुष्टि करने की आवश्यकता होती है।इसके अलावा, दो ऑप्टिकल फाइबर को बेहतर ढंग से जोड़ने के लिए, ऑप्टिकल फाइबर अंत चेहरे को विभिन्न आकार संरचनाओं में जमीन पर रखा जाएगा।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर संक्षिप्त विश्लेषण: ऑप्टिकल फाइबर अंत पीसने के तरीके क्या हैं?  0

 

सबसे पहले, ऑप्टिकल फाइबर अंत चेहरा पीसना क्यों चाहिए

क्योंकि प्रकाश स्रोत के प्रतिबिंब के कारण होने वाली वापसी हानि अपरिहार्य है, यदि प्रकाश हानि अधिक है, तो लेजर प्रकाश स्रोत क्षतिग्रस्त हो जाएगा और संचरण संकेत बाधित हो जाएगा।इसलिए, दो ऑप्टिकल फाइबर जम्पर को बेहतर तरीके से जोड़ने के लिए, फाइबर जम्पर इंसर्ट कोर के अंतिम चेहरे को अलग-अलग संरचनात्मक आकार में जमीन पर रखा जाएगा।

 

 

दो, कई सामान्य ऑप्टिकल फाइबर अंत पीसने के तरीके हैं

ऑप्टिकल फाइबर एंड फेस के तीन सामान्य पीसने के तरीके हैं, अर्थात् पीसी, यूपीसी और एपीसी

 

 

तीन, पीसने की विधि अलग है, सम्मिलन हानि और वापसी हानि भी अलग है

विभिन्न पीस मोड ऑप्टिकल फाइबर की संचरण गुणवत्ता निर्धारित करते हैं, जो मुख्य रूप से सम्मिलन हानि और वापसी हानि में परिलक्षित होता है

 

सम्मिलन हानि: ऑप्टिकल फाइबर जम्पर के माध्यम से ऑप्टिकल सिग्नल गुजरने के बाद इनपुट ऑप्टिकल पावर के सापेक्ष आउटपुट ऑप्टिकल पावर की डेसिबल संख्या को संदर्भित करता है

 

सामान्य तौर पर, पीसी, यूपीसी और एपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर का सम्मिलन नुकसान 0.3 डीबी से कम होना चाहिए।एपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर की तुलना में, यूपीसी / पीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर आमतौर पर छोटे वायु अंतराल के कारण कम सम्मिलन हानि को प्राप्त करना आसान होता है।इसके अलावा, फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर के अंतिम चेहरों के बीच धूल के कणों के कारण सम्मिलन हानि भी हो सकती है।

 

रिटर्न लॉस: रिफ्लेक्शन लॉस के रूप में भी जाना जाता है, ऑप्टिकल फाइबर जम्पर के माध्यम से ऑप्टिकल सिग्नल के कनेक्शन पर घटना प्रकाश शक्ति के सापेक्ष पिछड़े परावर्तित प्रकाश शक्ति की डेसिबल संख्या को संदर्भित करता है।

 

एपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर के अंतिम चेहरे बेवल-पॉलिश होते हैं, इसलिए एपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर का रिटर्न लॉस आमतौर पर यूपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर की तुलना में बेहतर होता है।सामान्य तौर पर, पीसी पीस मोड के साथ ऑप्टिकल फाइबर जम्पर का रिटर्न लॉस -40dB होता है।यूपीसी का रिटर्न लॉस पीसी की तुलना में अधिक है, आमतौर पर -55dB पर।एपीसी उद्योग मानक रिटर्न लॉस -60 डीबी है।

 

यूपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर का उपयोग करते समय, परावर्तित प्रकाश का हिस्सा वापस प्रकाश स्रोत में उत्सर्जित किया जाएगा, जबकि एपीसी फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर का तिरछा अंत चेहरा एक कोण पर क्लैडिंग को परावर्तित प्रकाश का हिस्सा बना देगा, इस प्रकार अधिक परावर्तित को कम करेगा प्रकाश प्रकाश स्रोत पर लौट आया।यह मुख्य कारक है जो रिटर्न लॉस में अंतर का कारण बनता है।

 

चार, पीसी, यूपीसी, एपीसी तीन प्रकार के ऑप्टिकल फाइबर अंत विशिष्ट अनुप्रयोगों का सामना करते हैं

पीसी ऑप्टिकल फाइबर जम्पर वायर पर ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टर की सबसे आम पीसने की विधि है, जिसका व्यापक रूप से दूरसंचार ऑपरेटरों के उपकरण में उपयोग किया जाता है।

 

UPC का उपयोग आमतौर पर ईथरनेट नेटवर्क उपकरण (जैसे ODF फाइबर वितरण फ्रेम, मीडिया कनवर्टर और फाइबर स्विच, आदि), डिजिटल, केबल और टेलीफोन सिस्टम आदि में किया जाता है।APC आमतौर पर उच्च तरंग दैर्ध्य रेंज जैसे CATV में ऑप्टिकल RF अनुप्रयोगों के लिए, साथ ही PON नेटवर्क संरचनाओं या निष्क्रिय ऑप्टिकल LAN जैसे ऑप्टिकल निष्क्रिय अनुप्रयोगों के लिए उपयोग किया जाता है।

 

शेन्ज़ेन Aidetai प्रौद्योगिकी कं, लिमिटेड एक उच्च तकनीक उद्यम और एक प्रमुख OEM निर्माता और ऑप्टिकल फाइबर संचार उपकरणों का निर्यातक है, जिसमें ऑप्टिकल फाइबर जंपर्स, MPO जंपर्स, WDM तरंग दैर्ध्य डिवीजन मल्टीप्लेक्सर्स, ऑप्टिकल फाइबर वितरण फ्रेम, AOC जंपर्स, आदि शामिल हैं। ....निरंतर नवाचार और विकास के माध्यम से, हमारे ग्राहकों के लिए उत्कृष्ट उत्पाद प्रदान करने के लिए, प्रत्येक उत्पाद की विश्वसनीयता और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, Aidetai के पास एक मजबूत तकनीकी शक्ति और मजबूत उत्पादकता है।